X Close
X

कोविड-19 : उप्र में 82 मामले, एक दिन में सामने आए 19 केस


680649

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के 19 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण के 82 मामलों की पुष्टि हुई है। सामने आए 19 नए मामलों में से अकेले मेरठ से 12, नोएडा से चार, गाजियाबाद से दो और एक बरेली से सामने आया है।

राज्य में एक दिन में सामने आने वाले मामलों में यह आंकड़ा सबसे अधिक है। नोएडा के चार केस सामने आने के बाद राज्य के कुल 82 मामलों में से यहां से सर्वाधिक 31 मामले आए हैं।

एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) के तहत संयुक्त निदेशक-सह-राज्य निगरानी अधिकारी विकासेंदु अग्रवाल ने यहां जारी एक बयान में कहा, "राज्य में अब तक 14 मरीजों को उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई है। इनमें से सात आगरा, दो गाजियाबाद, चार नोएडा और एक लखनऊ से है।"

इससे पहले राज्य में सामने आए कुल 72 मामलों में नोएडा से 31, आगरा से 10, लखनऊ से 8, गाजियाबाद से 7, मेरठ से 5, वाराणसी, बरेली व पीलीभीत में दो-दो और लखीमपुर, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली और बागपत में एक-एक केस सामने आया था।

प्रमुख सचिव (चिकित्सा और स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा था, "राज्य में कोरोना रोगियों की स्थिति ऐसी नहीं है कि उन्हें गहन देखभाल की आवश्यकता पड़े या उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़े। सामने आए अधिकांश मामले सामान्य हैं। उपचार से गुजर रहे सभी मरीजों की हालत स्थिर है।"

(RTI NEWS)
RTI News