X Close
X

स्मृति ने दुष्कर्म के राजनीतिकरण के लिए विपक्ष पर निशाना साधा


667056

नई दिल्ली: दुष्कर्म का राजनीतिकरण करने के लिए केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को विपक्ष पर निशाना साधा। लोकसभा में मंत्री ने कहा, "पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव में जिन लोगों ने दुष्कर्म का राजनीति के हथियार के रूप में इस्तेमाल किया, वे यहां उपदेश दे रहे हैं। यह एक राजनीतिक मुद्दा नहीं है। मुझे लगता है कि जब अधीर रंजन जी बोल रहे थे, तब आपको टिप्पणी करनी चाहिए थी।"

पश्चिम बंगाल के बेरहामपुर से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सदन में बहस के दौरान उन्नाव दुष्कर्म मामले पर टिप्पणी करते हुए इस मामले को उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन से जोड़ा।

उन्होंने कहा, "उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता 95 प्रतिशत जल गई, देश में यह क्या हो रहा है? एक ओर जहां भगवान राम का मंदिर बन रहा है, वहीं दूसरी ओर सीता को आग के हवाले किया जा रहा है।" ईरानी ने यह भी कहा कि दुष्कर्म का राजनीतिकरण करना किसी भी प्रकार से महिलाओं की मदद नहीं करता है।

उन्होंने कहा, "तथ्य यह है कि आप आज यहां चिल्ला रहे हैं, इसका मतलब यह है कि आप नहीं चाहते कि कोई महिला यहां खड़ी हो और किसी मुद्दे पर बोले। आप उस वक्त चुप थे जब एक राजनीतिक हथियार के रूप में पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में दुष्कर्म का इस्तेमाल किया जा रहा था।"

स्मृति ईरानी ने आगे कहा, "दुष्कर्म का राजनीतिकरण करने से अधिक महिलाओं की गरिमा के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बात और क्या हो सकती है। हैदराबाद कांड महिलाओं पर हुए अत्याचार का एक मामला है, लेकिन उसे राजनीतिक मुद्दा बनाने से कोई लाभ नहीं मिलने वाला है।"

(RTI NEWS)
RTI News