X Close
X

रॉयल चैलेंजर्स के साथ जुड़ना गर्व की बात : थॉमस जॉर्ज मुथूट


675966
New Delhi:

 नई दिल्ली, 14 फरवरी | फाइनेंसियल सर्विस इंडस्ट्री में मुथूट ब्ल्यू के नाम से मशहूर मुथूट पाप्पाचान ग्रुप (एमपीजी) ने शुक्रवार को आईपीएल फ्रेंचाइडी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का टाइटिल स्पांसर बनने की घोषणा की।

  अब रॉयस चैलेंर्ज के साथ 2020 सीजन के साथ अगले तीन साल तक देश के सबसे बड़े एनबीएफसी में से एक मुथूट फिनकॉर्प का नाम जुड़ गया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं और इस टीम ने 2009, 2011 और 2016 में फाइनल खेला था। नए सीजन में लीग नए लोगो के साथ भी उतर रही है और नए टाइटिल स्पांसर के साथ अब यह फ्रेंचाइजी नए आयाम स्थापित करने के लिए तैयार है।

मुथूट पाप्पाचान ग्रुप और मुथूट फिनकॉर्प के निदेशक थॉमस जॉर्ज मुथूट इस साझेदारी को लेकर काफी उत्साहित हैं। उनका कहना है कि खेलों में लोगों के अंदर एक नई ऊर्जा पैदा करने की ताकत है और रॉयल चैलेंजर्स क साथ जुड़ते हुए उनका समूह मानव आकांक्षाओं का सशक्तिकरण करना चाहता है। थॉमस के मुताबिक सालों से मुथूट पाप्पाचार ग्रुप कई खेलों के साथ जुड़ा हुआ है।

थॉमस ने कहा, "हम मुथूट फुटबाल अकादमी चला रहे हैं। मुथूट क्रिकेट अकादमी चला रहे हैं। हम मुथूट ब्ल्यू लीग ऑफ ड्रीम्स (बैडमिंटन) चला रहे हैं। हम प्रो वॉलीबॉल लीग में कोच्चि टीम का मालिकाना हक रखते हैं। हम शूटर सिद्धार्थ बाबू को समर्थन और सहयोग दे रहे हैं। हम क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ ब्लाइंड के माद्यम से केरल में दिव्यांग क्रिकेट को बढ़ाला दे रहे हैं।"

थॉमस ने आगे कहा, "खेलों के साथ हमारा नाता काफी पुराना है। रॉयल चैलेंजर्स के साथ करार इस कड़ी में नया डेवलपमेंट है और यह हमारे लिए बेहद खास है क्योंकि देश में क्रिकेट की पहुंच सबसे अधिक है और इसके माध्यम से हम अधिक से अधिक लोगों के जीवन में ऊर्जा का संचार कर सकेंगे। हमें रॉयल चैलेंजर्स का पार्टनर बनने का गर्व है और हम अपनी पूरी क्षमता के साथ खिलाड़ियों की मदद करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।"

RTI News