X Close
X

जमानत खत्म होने के बाद नवाज शरीफ जेल लौटे


New Delhi:

 इस्लामाबाद, 8 मई | पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ बीमारी के कारण छह सप्ताह तक जमानत पर रहने के बाद जेल लौट आए। शरीफ को भ्रष्टाचार मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है।

 डॉन ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के नेता लाहौर में अपने जाटि उमरा आवास से कोट लखपत जेल के लिए सैकड़ों की संख्या में पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं के जुलूस के साथ मंगलवार को शाम 8.30 बजे रवाना हुए। पीएमएलएन कार्यकर्ताओं की अगुवाई शरीफ की बेटी मरियम नवाज कर रही थीं।

उनके सूर्यास्त तक जेल पहुंचने का समय निर्धारित था, लेकिन प्रवेश करने की विशेष अनुमति के बाद वह जेल बीती मध्य रात्रि को पहुंचे।

शरीफ का काफिला समर्थकों से घिरा था जो नारे लगा रहे थे और वे उनकी कार पर फूलों की पंखुड़िया फेंक रहे थे। इस कार में शरीफ व उनकी बेटी मरियम नवाज सवार थीं।

समाचार एजेंसी एफे से कोट लखपत जेल के एक अधिकारी अहसान उल्ला ने कहा, "नवाज शरीफ रैली के साथ जेल तक आए और वह जेल परिसर में रात करीब 12.20 पर पहुंचे।"

अहसान ने कहा, "जेल प्रशासन शाम को उन्हें हिरासत में लेने के लिए उनके आवास पर गया था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।"

शरीफ ने बाद में अपने समर्थकों का मध्य रात्रि में जेल तक साथ आने के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा, "आपने जिस जोश के साथ मेरा स्वागत किया, उसका आभार प्रकट करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।"

सर्वोच्च न्यायालय ने दिसंबर 2018 में अल अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में शरीफ को सात साल की सजा सुनाई। इसके बाद सर्वोच्च न्यायालय ने 26 मार्च को चिकित्सकीय कारणों से नवाज शरीफ को छह हफ्ते की जमानत दी थी।

RTI News