X Close
X

सीबीआई ने आईपीएस अधिकारी अर्नब घोष से पूछताछ की


New Delhi:

कोलकाता, 14 नवंबर | करोड़ों रुपये के शारदा चिटफंड घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को आईपीएस अधिकारी अर्नब घोष से दो लापता वस्तुओं-लाल डायरी व एक हार्ड डिस्क को लेकर पूछताछ की। यह दोनों वस्तुएं घोटाले के पीछे की बड़ी साजिश व इसमें प्रभावी लोगों की भूमिका का खुलासा करने को लेकर काफी महत्वपूर्ण हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी। घोष विशेष जांच दल (एसआईटी) में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति थे। विशेष जांच दल ने घोटाले की जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंपे जाने से पहले इसकी जांच की थी। सूत्रों ने कहा कि जांचकर्ताओं ने घोष से यह भी पूछा कि जांच के संदर्भ में उन्हें किसने सभी निर्देश दिए।

लाल डायरी व हार्ड डिस्क स्पष्ट तौर पर शारदा ग्रुप के मिडलैंड पार्क ऑफिस से एसआईटी द्वारा जांच के शुरुआती दिनों में जब्त किए गए थे। विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों के बीच से इस टीम के गठन के बाद यह जांच शुरू की गई थी।

घोष सुबह सीजीओ कांप्लेक्स में सीबीआई के ऑफिस पहुंचे। उनसे दो घंटे पूछताछ की गई।

घोष उस समय कमिश्नरेट में डिप्टी कमिश्नर (डिटेक्टोव विभाग) थे। घोष ने सीधे तौर पर मामले को संभाला और निचले स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने मामले के संबंध में नियमित तौर पर मीडिया को जानकारी दी।

तत्कालीन बिधाननगर पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने एसआईटी का नेतृत्व किया था। राजीव कुमार भी सीबीआई के जांच के दायरे में हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने 2014 में शारदा मामले की जांच को सीबीआई को सौंपा था।

 

RTI News