X Close
X

लीबिया में संयुक्त राष्ट्र के कार्यों के लिए यूरोप संघ ने दिए 1.4 करोड़ डॉलर


681249

त्रिपोली:  यूनाइटेड नेशन हाई कमिश्नर फॉर रिफ्यूजी (यूएएचआरसी) ने कहा है कि लीबिया में संयुक्त राष्ट्र की गतिविधियां जारी रह सके, इसके लिए यूरोप संघ ने 'यूरोप यूनियन ट्रस्ट फंड' (ईयूटीएफ) के माध्यम से 1.3 करोड़ यूरो (1.4 अमेरिकी डॉलर) प्रदान किए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यूएनएचसीआर के सोमवार के ट्वीट के हवाले से कहा, "यूएनएचसीआर लीबिया, जीवन बचाने और शरणार्थियों के लिए टिकाऊ समाधान खोजने के लिए जारी गतिविधयों में सहयोग के लिए ईयूटीएफ का आभारी है।"

गौरतलब है कि संघर्ष विराम के लिए अंतर्राष्ट्रीय अपील के बावजूद राजधानी स्थित त्रिपोली व उसके आसपास में पूर्व-स्थित सेना और संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार के बीच सशस्त्र संघर्ष जारी है। यूएनएचसीआर के अनुसार, वर्तमान में लीबिया में एजेंसी के साथ 48,621 शरणार्थी पंजीकृत हैं।

4 अप्रैल 2019 को पूर्व-आधारित सेना ने शहर पर कब्जा करने के इरादे से त्रिपोली और उसके आसपास एक सैन्य अभियान शुरू किया, ताकि वह संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार का तख्तापलट कर सके।

लीबिया में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएसएमआईएल) ने सशस्त्र संघर्ष में अब तक कम से कम 356 नागरिक की मृत्यु और 329 के घायल होने की बात कही है।

(RTI NEWS)
RTI News